आर्थिक तंगी दूर करने के लिए शनिवार के दिन करें ये उपाय || Vaibhav Vyas


 आर्थिक तंगी दूर करने के लिए शनिवार के दिन करें ये उपाय

सप्ताह के सभी दिन के कोई न कोई देवी-देवता होते हैं, वैसे ही शनिवार का दिन भगवान शनिदेव, भैरवनाथ और अन्य कई देवी एवं देवताओं का दिन होता है। यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और चाहते हैं कर्ज से मुक्ति तो शनिवार की शाम को 2 में से एक उपाय जरूर करें। आप चाहें तो दोनों ही उपाय कर सकते हैं। यदि ये उपाय आपने कम से कम 11 शनिवार को कर लिए तो आपकी सभी समस्या दूर हो जाएगी। 

पहला उपाय- शनिवार की शाम को पीपल के नीचे घी का दीपक जलाने से जहां श्रीहरि विष्णु एवं माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती हैं, वहीं इससे आर्थिक तंगी दूर होगी। इसके साथ ही सरसो के तेल का दीपक जलाने से भगवान शनिदेव प्रसन्न होते हैं और इस कार्य से पितृरों को भी कृपा प्राप्त होती है।

दूसरा उपाय- शनिवार को शाम को शनि मंदिर में जाकर छाया दान करें। इसके लिए एक कटोरी में सरसों का तेल लें और उस तेल में अपना चेहरा देखें। अच्छे से चेहरा देखने के बाद उस तेल को कटोरी सहित शनि भगवान के चरणों में रख दें। इस उपाय से आपके उपर से शनि का बुरा प्रभाव समाप्त हो जाएगा।

उपरोक्त उपाय को करते रहने से धीरे धीरे आपकी सभी तरह की परेशानियां दूर हो जाएगी।

ज्योतिष अनुसार व्यक्ति की जन्मकुंडली में अशुभ और शुभ दोनों प्रकार के ग्रह स्थित होते हैं। अगर ग्रह जन्मकुंडली में नकारात्मक मतलब नीच के विराजमान हो तो व्यक्ति को जिंदगी भर परेशानियों को सामना करना पड़ता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं शनि ग्रह के बारे में। अगर किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली में शनि ग्रह नकारात्मक स्थित हों तो व्यक्ति को जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का समना करना पड़ता है। यदि शनि मंगल ग्रह से पीडि़त हो तो व्यक्तित को दुर्घटना और कारावास जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही ज्योतिष में शनि ग्रह को कैंसर, पैरालाइसिस, जुक़ाम, अस्थमा, चर्म रोग, फ्रैक्चर आदि बीमारियों का जिम्मेदार माना जाता है। अगर व्यक्ति को इन सब चीजों से संबंधित परेशानी हो तो जातकों को शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए ये उपाय करने चाहिए।

शनि ग्रह का आशीर्वाद पाने के लिए घर पर शमी का वृक्ष लगाना बेहद शुभ माना जाता है। शमी के वृक्ष में नियमित रूप जल अर्पित करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपको शनि के अशुभ प्रभावों से मुक्ति प्राप्त होती है।

Comments